31 मार्च 2022

आज कैसे बटेंगे रिजल्ट कार्ड? अध्यापक करते रहे इंतजार

 

अफसरों का आज बच्चों को रिजल्ट बांटने का दावा हवाई साबित हुआ। रिजल्ट कार्ड बांटना तो दूर अभी तक स्कूलों में भी रिजल्ट कार्ड नहीं पहुंचें हैं। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों का दावा था कि 31 मार्च को स्कूलोें में नौनिहालों को रिजल्ट कार्ड का वितरण करा दिया जाएगा। जानकर ताज्जुब होगा कि रिजल्ट देना तो दूर अभी तक स्कूलों में रिजल्ट भी नहीं पहुंचें हैं। अध्यापक दिनभर रिजल्ट का इंतजार करते रहे। बताया जा रहा है कि रिजल्ट प्रिंट कराने के लिए आए दो रुपये में रिजल्ट प्रिंट नहीं हो पाया है।



आज सरकारी स्कूलों में बच्चों बच्चों को रिजल्ट कार्ड का वितरण होना था। जिले के परिषदीय स्कूलों में अधिकारियों द्वारा रिजल्ट कार्ड नहीं भेजे गए। अब ऐसे हालात में कैसे बच्चों को आज रिजल्ट का वितरण होगा। वहीं विभाग के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि जल्द ही रिजल्ट कार्ड प्रिंट कराकर जल्द ही स्कूलों में भेज दिया जाएगा। रिजल्ट स्कूलों में कब भेजे जाएंगे कहना मुश्किल है। बतादें कि वार्षिक परीक्षा के दौरान भी उत्तर पुस्तिका का पैसा स्कूलों में नहीं भेजा गया।

----------



स्कूलों में बच्चे ढ़ाई लाख, बजट आया 1, 82, 499 छात्रों का

जिले के परिषदीय स्कूलों में करीब ढ़ाई लाख बच्चे पंजीकृत है और 1, 82, 499 छात्र, छात्राओं के रिजल्ट के लिए पैसा आया है। 2019-20 की छात्र संख्या के आधार पर बजट आया है। करीब 3,64,998 रुपये का बजट आया है। जो काफी कम है। एक रिजल्ट के लिए 2 रुपये आए हैं।


--------

28 को बनी थी रिजल्ट प्रिंट कराने को कमेटी


शासन द्वारा 27 को आए पत्र के आधार पर 28 मार्च को छह सदस्यीय कमेटी बनाई गई। कमेटी में बीईओ, डायट प्रवक्ता, ब्लाक का वरिष्ठ प्राथमिक और जूनियर का हेड अध्यापक, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का लेखाकार और एसडीएम द्वारा नामित प्रतिनिधि कमेटी में शामिल किए गए।

---------

2 रुपये में नहीं छपेगा रिजल्ट, कमेटी ने किए हाथ खडे़

रिजल्ट कार्ड प्रिंट कराने के आदेश बीईओ को दे दिए थे। परन्तु इस रेट में इस मानक का रिजल्ट कार्ड नहीं छपेगा। कमेटी ने भी 2 रुपये में रिजल्ट कार्ड छपवाने में असमर्थता व्यक्त की है।

----------

सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को रिजल्ट कार्ड प्रिंट कराने के निर्देश दिए गए हैं। उनके माध्यम से ही प्रिंट कराकर विद्यालय को भेजे जाएंगे। प्रयास किए जा रहे हैं कि जल्द ही स्कूलों को रिजल्ट कार्ड भेज दिए जाए।

-जयकरन यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बिजनौर

आज कैसे बटेंगे रिजल्ट कार्ड? अध्यापक करते रहे इंतजार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें