Mar 26, 2022

स्‍कूल के कायाकल्‍प पर लाखों खर्च, स्‍कूल में नहीं है शिक्षक तैनात

 Bijnor: जिला मुख्यालय पर स्थित प्राथमिक विद्यालय नई बस्ती 4 में कायाकल्प के नाम पर लाखों रुपये खर्च तो हो गए, लेकिन छात्र, छात्राओं को अभी तक एक शिक्षक नहीं मिल पाया। विभागीय अधिकारी किश्तों में शिक्षा मित्रों को लगाकर शिक्षण कार्य कर रहे हैं।




प्राथमिक विद्यालय नई बस्ती 4 में 103 छात्र, छात्राएं पंजीकृत है। इसमें प्रतिदिन 70 से 80 छात्र रोज उपस्थित रहते हैं लेकिन इस विद्यालय में पिछले काफी समय से एक स्थाई अध्यापक की तैनाती नहीं हो पाई। अफसर शिक्षामित्रों को किश्तों में तीन-तीन माह लगाकर शिक्षण कार्य करा रहे हैं। इस विद्यालय के कायाकल्प पर करीब 9 लाख रुपये खर्च हुए हैं। एसडीएम सदर ने विनियमित क्षेत्र से इस विद्यालय की सूरत बदल दी है। बुधवार को कमिश्नर मुरादाबाद मंडल ने इस विद्यालय का लोकार्पण भी किया है। सूत्रों के मुताबिक बच्चों के अभिभावकों ने भी अध्यापक न होने की बात कमिश्नर को भी बताई है। ऐसा माना जा रहा है कि अब इस विद्यालय में जल्द ही अध्यापक की तैनाती हो सकती है।

पिछले कई सालों से नगर क्षेत्र में अध्यापकों की नियुक्ति न होने के कारण यह समस्या बनी हुई है। ग्रामीण क्षेत्र से अध्यापक नगर क्षेत्र में तैनात करने के शासन से कोई निर्देश नहीं हैं। नगर क्षेत्र में पहले ही अध्यापकों की कमी है। मामला आला अफसरों के संज्ञान में हैं। शासन के आदेश आने पर अध्यापक की तैनाती की जाएंगी।

स्‍कूल के कायाकल्‍प पर लाखों खर्च, स्‍कूल में नहीं है शिक्षक तैनात Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment