Mar 26, 2022

डीएम विजय किरण आनंद की बड़ी कार्यवाही:शिक्षकों के प्रशिक्षण में लापरवाहीं बरतने पर चार खंड शिक्षा अधिकारियों की निलंबन की संतुष्टि

 गोरखपुर: नई शिक्षा नीति New Education Policy पर आधारित एफएलएन FLN प्रशिक्षण training में लापरवाही व अनियमितता बरतने पर जिलाधिकारी DM विजय किरन आनंद ने रोष जताया है। इसे गंभीरता से लेते हुए जहां उन्होंने चरगांवा, उरुवा, ब्रह्मपुर व सरदारनगर के खंड शिक्षाधिकारियों BIO के निलंबन की संस्तुति की। वहीं प्रशिक्षण training आरंभ न होने पर अन्य खंड शिक्षाधिकारियों का वेतन प्रशिक्षण training प्रारंभ होने तक रोकने का निर्देश दिया।






जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश

जिलाधिकारी DM एनेक्सी सभागार में एआरपी, एसआरजी, डायट मेंटर व खंड शिक्षाधिकारियों के साथ बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag की प्रगति की मासिक समीक्षा बैठक meeting के दौरान कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भौतिक विकास को ध्यान में रखकर विभाग द्वारा समीपता के आधार पर प्राथमिक एव उच्च प्राथमिक विद्यालयों prathmik vidyalaya को आपस मे मर्ज करते हुए कंपोजिट विद्यालय के रूप में परिवर्तित किया गया, लेकिन जनपद के अद्यतन विद्यालयों में कंपोजिट रूप से शिक्षण कार्य संचालित नहीं किया गया।



उन्होंने कहा कि कहा कि बेसिक विद्यालयों vidyalaya एवं कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में शिक्षक प्रशिक्षण आवश्यक है, क्योंकि यदि शिक्षक teachers लगातार अपडेट नहीं होंगे तो वे बच्चों को नवीन शैक्षिक तकनीकों द्वारा कभी शिक्षित नहीं कर पाएंगे। उनके कार्यों की दैनिक समीक्षा meeting की जानी चाहिए। इसके साथ ही आंगनबाड़ी सेंटर को भी बेसिक शिक्षा के साथ जोड़ते हुए बच्चों को नवीन शिक्षा से लाभान्वित करने के लिए प्रेरित किया। आगामी सत्र के संबंध में स्टेट रिसोर्स पर्सन को कार्य योजना बनाकर समस्त प्रधानाध्यापकों को उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया, जिससे कि सत्र प्रारंभ होते ही विद्यालय सुचारू रूप से गतिमान हो सके।

डीएम विजय किरण आनंद की बड़ी कार्यवाही:शिक्षकों के प्रशिक्षण में लापरवाहीं बरतने पर चार खंड शिक्षा अधिकारियों की निलंबन की संतुष्टि Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment