Mar 28, 2022

उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2021: एसटीएफ ने टीईटी साल्वर गैंग के एक और सदस्य को दबोचा

 

 प्रयागराज : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के साल्वर गैंग के सदस्य अजयदेव सिंह पटेल को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है। वह नवंबर 2021 से फरार चल रहा था। गिरफ्तारी न होने पर उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अभियुक्त शंकरगढ़ का रहने वाला है। पूछताछ में उसने बताया कि परीक्षा शुरू होने से पहले उत्तराखंड के देहरादून स्थित एजी आफिस के आडिटर अमित वर्मा ने वाट्सएप पर पेपर भेजा था, लेकिन साथियों के पकड़े जाने पर अपना मोबाइल तोड़कर मध्य प्रदेश भाग गया था।




 एसटीएफ ने 28 नवंबर 2021 को झूंसी स्थित दयानाथ मिश्रा स्मारक गर्ल्स इंटर कालेज में छापेमारी करते हुए सत्य प्रकाश सिंह, अभिषेक व अनुराग को गिरफ्तार किया था, जबकि अजयदेव फरार हो गया था। पकड़े गए अभियुक्तों के कब्जे से बरामद मोबाइल की जांच में पता चला था कि अजयदेव ने वाट्सएप के जरिए पर्चा भेजा था। एसटीएफ सीओ नवेंदु कुमार का कहना है कि अभियुक्त ने बताया कि साल्वर और पेपर आउट कराने वाले गिरोह का संचालन आडिटर अमित वर्मा ही करता है। गिरोह के सभी सदस्यों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी जाती थी। टीईटी का पेपर 50 हजार रुपये एडवांस लेकर अभ्यर्थियों के वाट्सएप पर भेजा गया था और उत्तरकुंजी भी भेजी गई थी। अभ्यर्थियों से उनके मूल शैक्षिण प्रमाण पत्र ले लिए जाते थे, जो रिजल्ट आने पर और प्रत्येक से दो-दो लाख रुपये मिलने पर दिए जाते थे। ऐसा पहले भी कई प्रतियोगी परीक्षाओं में कर चुके थे। फिलहाल अजयदेव की तलाश में टीम सक्रिय थी, जब वह मध्य प्रदेश से लौटा तो शनिवार शाम उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अब आडिटर की तलाश शुरू की जाएगी।

उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2021: एसटीएफ ने टीईटी साल्वर गैंग के एक और सदस्य को दबोचा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment