Apr 15, 2022

सीबीएसई : 10वीं-12वीं की परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी

 

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं व बारहवीं की टर्म-2 की परीक्षाएं शुरू होने में महज 11 दिन बचे हैं। बोर्ड की ओर से परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) जारी कर दिए गए हैं व स्कूलों को सेंटर का आवंटन भी कर दिया है। सामाजिक दूरी का पालन कराने के लिए इस बार बोर्ड की तैयारी एक कक्षा में केवल 20 छात्रों को बिठाने की है। कोरोना महामारी से पहले परीक्षाओं में एक कमरे में 24 छात्रों को बिठाया जाता था।

महामारी आने के बाद सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए छात्रों की संख्या को घटाकर 12 कर दिया गया था। सीबीएसई की दसवीं की टर्म-2 की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होने जा रही हैं और 24 मई तक जारी रहेंगी। बारहवीं की परीक्षाएं भी 26 अप्रैल से शुरू होंगी, जो 15 जून को समाप्त होंगी। बोर्ड ने इन परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए कमर कस ली है। सीबीएसई ने टर्म 2 परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी किए हैं। इस पर स्कूल प्रिंसिपल के साथ-साथ छात्र के स्वयं के हस्ताक्षर भी होने चाहिए।


प्रवेश पत्र को परीक्षा हाल में ले जाना अनिवार्य है। इसके साथ ही छात्र को अपने स्कूल के आईडी कार्ड को साथ लेकर जाना है। परीक्षा के दौरान सामाजिक दूरी का पालन कराने के लिए एक कमरे में 20 छात्रों को ही बिठाने की तैयारी की जा रही है। परीक्षा देते समय छात्रों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। उनका मास्क पहनना भी जरूरी होगा और सामाजिक दूरी बनाए रखनी होगी। छात्रों को परीक्षा शुरू होने के समय से कम से कम एक घंटे पहले केंद्र पर पहुंचना होगा।

सीबीएसई : 10वीं-12वीं की परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment