Apr 18, 2022

1.18 करोड़ का नहीं दिया उपभोग प्रमाण पत्र, BSA ने 14 शिक्षकों का वेतन रोका

 उन्नाव : सरकारी मद से अतिरिक्त कक्ष निर्माण का उपभोग प्रमाण पत्र देने में लापरवाह रहे 14 प्रधान व इंचार्ज शिक्षकों का बीएसए ने वेतन अग्रिम आदेशों तक अवरुद्ध कर दिया है। इसके अलावा बीएसए ने अभी तक निर्माण की प्रगति व उपभोग प्रमाण पत्र न देने के पीछे क्या वजह रही इस बाबत 18 तक कार्यालय में साक्ष्य के साथ स्पष्टीकरण देने को कहा है।



30 जनवरी 2021 को बेसिक शिक्षा परिषद ने जिले के 25 स्कूलों में अतिरिक्त कक्षा-कक्ष निर्माण के लिए प्रति स्कूल के हिसाब से चार लाख 70 हजार रुपये के हिसाब से एक करोड़ 17 लाख 50 हजार रुपये का बजट जारी किया था। जिसमें तीन स्कूलों में अतिरिक्त कक्ष के निर्माण की जगह न होने पर एक स्कूल में इसके लिए बीईओ ने एसडीएम से जगह उपलब्ध कराने को पत्र लिखा था। जबकि, दो स्कूलों में अतिरिक्त निर्माण की जगह न होने पर पैसा वापस कर दिया गया था। जिन 22 स्कूलों में निर्माण की कार्रवाई पूरी हो चुकी है। उसमें आठ स्कूलों के प्रधान शिक्षक उपभोग प्रमाण पत्र उपलब्ध करा चुके है। जबकि 14 प्रधान शिक्षकों ने लंबा समय बीतने के बाद भी इसे कार्यालय में उपलब्ध कराना जरूरी नहीं समझा। जिस पर बीएसए संजय तिवारी ने सभी को पत्र जारी वेतन रोकते हुए 18 अप्रैल तक इस बाबत स्पष्टीकरण देने को आगाह किया है।


कक्ष निर्माण के बाद उपभोग प्रमाण पर देना अनिवार्य है। इसके बाद भी अभी तक 14 स्कूलों के प्रधान शिक्षकों ने इस पर गंभीरता नहीं दिखाई है। जो अक्षम्य है। जिस पर वेतन रोक कर स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

संजय तिवारी, बीएसए उन्नाव

1.18 करोड़ का नहीं दिया उपभोग प्रमाण पत्र, BSA ने 14 शिक्षकों का वेतन रोका Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment