Apr 24, 2022

मिड डे मील के खाते में भेजी गई 12 करोड़ की धनराशि

 

 चंदौली। परिषदीय विद्यालयों में एमडीएम के संचालन के लिए 12 करोड़ रुपये प्रधान और प्रधानाचार्य के संयुक्त खाते में भेज दी गई थी। पिछले माह धन न मिलने से एमडीएम प्रभावित होने की आशंका हो गई थी। निर्देश दिया गया है कि मिड-डे-मील की गुणवत्ता में किसी प्रकार की कोई कमी ना हो।



जिल में कुल 1185 परिषदीय विद्यालय है। यहां 2.4 लाख एक हजार छात्र पठन-पाठन कर रहे हैं। यहां एमडीएम संचालन के लिए कन्वर्जन कास्ट दिया जाता है। प्राथमिक विद्यालय में 4. 97 रुपये प्रति बच्चे जबक उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 7.45 रुपये प्रति बच्चे से में के हिसाब से कन्वर्जन कास्ट दिए जाते हैं। 

सरकारी विद्यालयों में दोपहर में बच्चों को मीनू के साथ भोजन की व्यवस्था की जा रही है। इसमें ईमानदारी और पारदर्शिता लाने के लिए प्रधानाचार्य व प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। मार्च माह में विद्यालयों में कन्वर्जन कास्ट नहीं में पहुंचा। इससे इससे अध्यापकों को उधार लेकर एमडीएम की व्यवस्था करने की नौबत आ गई थी। इस माह कन्वर्जन कास्ट के रूप में 12 करोड़ रुपये भेजी गई है।

सभी विद्यालयों मिड है मील के तहत मिलने वाले कन्वर्जन कास्ट की धनराशि लगभग 12 करोड़ रुपये भेज दी गई है। साथ ही इससे संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि बच्चों को पौष्टिक भोजन खिलाएं, ताकि बच्चे स्वस्थ रहे। नीरज सिंह जिला समन्वय मिड डे मील

मिड डे मील के खाते में भेजी गई 12 करोड़ की धनराशि Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment