24 अप्रैल 2022

एक साल में 28 हजार को मिलेगी सरकारी नौकरी

 प्रदेश सरकार एक साल में 28455 नई नौकरियां देगी। ये भर्तियां उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग और उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के जरिये की जाएंगी। इसके तहत पहले सौ दिन में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 3472 भर्तियां करेगा। फिर छह माह के दौरान 2242 और अगले छह महीने में 2741 भर्तियां की जाएंगी।


इसी तरह अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पहले सौ दिन में 12000, फिर छह माह तक 3000 और अगले छह महीने में 5000 यानी कुल 20 हजार भर्तियां करेगा। नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने इसके लिए लक्ष्य तय करते हुए आयोगों को इसकी जानकारी दे दी है।


राज्य सरकार ने इस बार तय कार्यक्रम के आधार पर नौकरियां देने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए सभी विभागों को निर्देश दिया गया है कि वे खाली पदों का प्रस्ताव उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को भेजने की प्रक्रिया अभी से शुरू कर दें।

नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग डा. राम मनोहर लोहिया प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी का निर्माण करा रहा है। इसके निर्माण पर 474.27 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

गन्ना पर मॉरीशस-यूपी मिलकर काम करेंगे

वाराणसी। मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच शुक्रवार को वार्ता में पर्यटन व विकास के मुद्दे पर मिलकर काम करने पर सहमति बनी। इसमें गन्ना उत्पादन और उसके उत्पादों के तकनीकी विकास पर जल्द ही बड़ा फैसला होगा। सीएम ने कहा कि गन्ना अनुसंधान में यूपी व मॉरीशस मिल कर कार्य करें तो अच्छे नतीजे आएंगे

एक साल में 28 हजार को मिलेगी सरकारी नौकरी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें