Apr 24, 2022

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 51 शिक्षकों एवं शिक्षामित्रों तथा अनुदेशकों का रोका मानदेय- वेतन, मांगा स्पष्टीकरण

 गाजीपुर : जिला बेसिक शिक्षाधिकारी BSA हेमंत राव ने शुक्रवार Friday को 51 शिक्षकों teachers का वेतन रोकते हुए सभी से स्पष्टीकरण मांगा हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA ने यह कार्रवाई बीईओ BIO व डीसी DC के मिले निरीक्षण आख्या पर की है।यह सभी शिक्षक Teacher 23 मार्च से 20 अप्रैल April के बीच अनुपस्थित मिले थे। बीएसए BSA के इस कार्रवाई से संबंधितों में खलबली मची हुई हैं।







स्कूल चलो अभियान school chalo abhiyan के तहत शासन का निर्देश है कि कोई शिक्षक teachers अनुपस्थित ना रहे और अधिक से अधिक संख्या में बच्चों का नामांकन कराएं। इसके लिए अभिभावकों को प्रेरित किया जाए। इसी के तहत बीएसए BSA, खंड शिक्षाधिकारी BIO और जिला समन्वयक प्रतिदिन किसी न किसी विद्यालय का निरीक्षण कर रहे हैं। इसकी आख्या बीएसए BSA को प्रेषित कर रहे हैं। प्रेरणा पोर्टल पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी BIO व जिला समन्वयक के निरीक्षण में कुल 51 शिक्षक, शिक्षामित्र 23 मार्च March से 20 अप्रैल April तक के बीच अनुपस्थित मिले हैं।

इसमें कुल तीन हेड मास्टर, 25 सहायक अध्यापक, 10 शिक्षामित्र और 13 अनुदेशक हैं। शिक्षा क्षेत्र बाराचवर से चार, भदौरा से पांच, भांवरकोल से चार, देवकली से एक, सदर से दस, करंडा से छह, कासिमाबाद से एक, मनिहारी से दो, मरदह से सात, मुहम्मदाबाद से दो, नगर से एक, सादात से दो, सैदपुर व जमनियां से तीन-तीन हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA हेमंत राव ने अनुपस्थित अध्यापकों को निर्देश दिया है कि 25 अप्रैल April तक संबन्धित खंड शिक्षा अधिकारी BIO के माध्यम से अपना-अपना स्पष्टीकरण कार्यालय को उपलब्ध कराएं। उचित जवाब नहीं मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जाएंगी।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 51 शिक्षकों एवं शिक्षामित्रों तथा अनुदेशकों का रोका मानदेय- वेतन, मांगा स्पष्टीकरण Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment