Apr 9, 2022

सस्पेंड शिक्षक को बीईओ ने स्कूल से कराया रिलीव, जाने पूरा मामला

 

मैनपुरी । मनमानी के आरोप में सस्पेंड किए गए शिक्षक को स्कूल से रिलीव कर दिया गया। बीएसए कमल सिंह ने इस शिक्षक को सस्पेंड किया था और दूसरे स्कूल से संबद्ध किया था। लेकिन शिक्षक आदेश के विपरीत स्कूल में ही हस्ताक्षर कर रहा था। हिन्दुस्तान ने इस मामले का खुलासा किया तो मंगलवार को खंड शिक्षाधिकारी स्कूल पहुंचे और शिक्षक को रिलीव करा दिया।
स्कूल के अभिलेख शिक्षक के पास ही हैं और शिक्षक ने एक कमरे में अभिलेखों को रखकर ताला लगा दिया है। मंगलवार को बीईओ मनींद्र सिंह कंपोजिट विद्यालय नाहिली पहुंचे। यहां शिक्षकों ने शिकायत की कि सस्पेंड शिक्षक राजेश कुमार यादव सस्पेंड होने के बाद से स्कूल के ही हाजिरी रजिस्टर में हस्ताक्षर कर रहे हैं। उन्होंने अभिलेखों को लाइब्रेरी रूम में रखकर ताला लगा दिया है जहां अन्य शिक्षकों को नहीं जाने दिया जा रहा। बीईओ ने बताया कि मंगलवार को शिक्षक ने रजिस्टर पर आकस्मिक अवकाश लिखा है। उसको यह लिखने का अधिकार नहीं है। उसे रिलीव करा दिया गया है और संबद्ध स्कूल नगला पाल पर जाने के निर्देश दिए गए हैं। उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

लोगों को स्कूल में बुलाता है सस्पेंड शिक्षक

मंगलवार को शिक्षकों ने कहा कि स्कूल में राजेश यादव मनमानी करते हैं। बाहर से प्राइवेट लोगों को स्कूल में बुलाकर पढ़ाई कराई जा रही है। जब स्कूल में शिक्षक हैं तो बाहर से लोग स्कूल में नहीं आने चाहिए। इस शिक्षक ने पूर्व में बच्चों को बंधक बनाकर डीएम और एसपी को रात के 12 बजे मौके पर आने के लिए विवश कर दिया था। इस मामले में इसके खिलाफ बीएसए की तहरीर पर एफआईआर भी घिरोर थाने में कराई गई थी। शिक्षक बीएसए के साथ भी मारपीट कर चुका है।

सस्पेंड शिक्षक को बीईओ ने स्कूल से कराया रिलीव, जाने पूरा मामला Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment