24 अप्रैल 2022

विलंब से आने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक ने शिक्षकों को टोका तो हो गया विवाद

 

विलंब से आने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक ने शिक्षकों को टोका तो हो गया विवाद
 बीजपुर खंड शिक्षा क्षेत्र म्योरपुर क्षेत्र की कंपोजिट विद्यालय पुनर्वास में बुधवार को शिक्षक और शिक्षिकाओं के विवाद का वीडियो वायरल हो गया। मामला संज्ञान में आते ही बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारी को जांच करने का निर्देश दिया। खंड शिक्षाधिकारी ने मौके पर पहुंच कर जांच की। उनका कहना है कि जल्द रिपोर्ट बीएसए को भेज दी जाएगी।



बुधवार को सुबह विद्यालय खुलने के बाद शिक्षकों का स्कूल आने का सिलसिला शुरू हो गया। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार दुबे ने अध्यापकों को सख्त हिदायत देकर कहा कि लेटलतीफी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इतना सुनते ही कुछ अध्यापक कहासुनी करने लगे। नामांकन के लिए विद्यालय पहुंचे अभिभावकों में किसी एक ने शिक्षकों को इस तरह लड़ते देख उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया।

साथ ही उच्चाधिकारियों को भी भेज दिया। वीडियो देख बीएसए हरिवंश कुमार ने एबीएसए एसपी सहाय को मौके पर भेज तत्काल रिपोर्ट मांगी। एवीएसए ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की शिक्षकों से पूछताछ भी की। उन्होंने कहा कि मामले को रिपोर्ट बीएसए को भेजी जाएगी। उधर विद्यालय में अभिभावकों संग पत्रकारों को देख एक शिक्षामित्र भड़क उठी। कहने लगी स्कूल में आना जाना हमारा निजी मामला है। बता दें कि विद्यालय में 9:10 पर कक्षा एक से पांच तक के मात्र 43 बच्चे उपस्थित थे। वहीं छह से आठ तक 45 बच्चे उपस्थित थे। नौ अध्यापकों में से मात्र छह उपस्थित थे। इस बाबत एबीएसए ने बताया कि अगर कोई शिक्षिका पत्रकारों को स्कूल आने से रोकती है तो ये सरासर गलत है। विद्यालय को बहुत शिकायत मिल रही है। जल्द कार्रवाई की जाएगी।

विलंब से आने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक ने शिक्षकों को टोका तो हो गया विवाद Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें