Apr 17, 2022

जांच में अनुपस्थित मिलीं शिक्षामित्र, काटा मानदेय

 हरदोई। अहिरोरी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय गडरा में शिक्षामित्र के अनुपस्थित रहने की शिकायत पर की गई जांच में मामला सही पाया गया। बीएसए ने शिक्षामित्र के अनुपस्थित दिवसों का मानदेय कटौती करने के साथ ही स्पष्टीकरण तलब किया है।


ग्राम पंचायत गड़ेंवरा के प्रधान प्रतिनिधि उमाशंकर सिंह ने सीडीओ से गांव के प्राथमिक विद्यालय की शिक्षामित्र कल्पना यादव के अनुपस्थित रहने की शिकायत की थी। प्रधान प्रतिनिधि का आरोप था कि वह अक्सर विद्यालय नहीं आती, न ही  अवकाश की सूचना किसी को देती हैं। इससे शिक्षण कार्य प्रभावित होता है, साथ ही स्कूल का अनुशासन भी बिगड़ता है




सीडीओ ने बीएसए को प्रकरण की जांच के आदेश दिए थे। बीएसए ने बीईओ से जांच कराई, तो पाया गया कि शिक्षामित्र एक से चार अप्रैल तक बिना सूचना अनुपस्थित रहीं। पांच अप्रैल को आई और सात अप्रैल तक ड्यूटी की। इसके बाद आठ अप्रैल से बिना सूचना अनुपस्थित है।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बताया कि शिक्षामित्र ने अनुपस्थिति के संबंध में उन्हें कोई सूचना नहीं दी है। बीएसए बीपी सिंह ने बताया कि बीईओ को रिपोर्ट के आधार पर शिक्षामित्र के अनुपस्थित दिवसों का मानदेय काटा जाएगा। इसके साथ ही शिक्षामित्र को तीन कार्य दिवसों के अंदर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है।

जांच में अनुपस्थित मिलीं शिक्षामित्र, काटा मानदेय Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment