20 अप्रैल 2022

मैडम जी.... भूख लग रही है घर से खाना ले आए,भूख से तड़पते बच्चों ने जब अध्यापिका से कहा, पढ़िए पूरा मामला

 हापुड। नगर क्षेत्र के  एक स्कूल में दो दिनों से शनिवार व कल सोमवार को नहीं बना मिड-डे मील/मध्याह्न भोजन ।जिस कारण नन्हे मुन्नों को भूखे रहकर ही पढ़ाई करने को मजबूर हैं। स्कूल  में मिलने वाले भोजन की आस में बच्चे घर से भी खाना नही ला रहे हैं। वही नाराज अभिभावकों का कहना है कि अगर बता दिया जाए कि स्कूल में भोजन नही मिलेगा तो वह बच्चों को घर से खाना लेकर भेजेंगे, जिससे उनके बच्चों को भूखा तो नही रहना पड़ेगा। 






वहीं, विद्यालय के रसोईघर बंद पड़ा है। प्रधानाध्यापक को बच्चों के मध्याह्न भोजन की चिंता नहीं है। विभाग के जिम्मेदार भी मौन साधे हुए हैं। प्रधानाध्यापक विद्यालय में रसोइया की व्यवस्था नही होने का हवाला दे रही हैं। सम्बंधित अधिकारी भी कार्रवाई का हवाला देकर पल्ला झाड़ते हुए। सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना को पलीता लगाने में लगे हुए हैं। सरकार ने मिड-डे मील/मध्याह्न भोजन देने का फैसला लिया है, लेकिन प्राथमिक विद्यालय शिवगढ़ी में दो दिन से बच्चो को मध्याह्न भोजन नही दिया गया है।



क्या बोले अधिकारी
मध्याह्न भोजन (मिड-डे मील) MDM प्रभारी ललित कुमार मुसालिया ने बताया कि विद्यालय में दो दिन Day's से भोजन न बनने की जानकारी information नही है। अगर ऐसा है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

मैडम जी.... भूख लग रही है घर से खाना ले आए,भूख से तड़पते बच्चों ने जब अध्यापिका से कहा, पढ़िए पूरा मामला Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें