Apr 13, 2022

जिले में बदला गया हाईस्कूल गणित का पेपर, जाने वजह

 

प्रयागराज । उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल एवं इंटर की बोर्ड परीक्षा 2022 का समापन मंगलवार को हो गया। बलिया में पेपर लीक के बाद यूपी बोर्ड अलर्ट हुआ है। गड़बड़ी की आशंका देखते हुए अचानक प्रयागराज में हाईस्कूल के गणित का प्रश्न पत्र बदल दिया गया। मंगलवार को छात्रों ने गणित की परीक्षा बदले प्रश्न पत्र से दी। पूर्व में परीक्षा केंद्रों पर भेजे प्रश्न पत्रों को वापस मंगाकर नया पश्नपत्र भेजा गया। जिले के सभी केंद्रों पर नए प्रश्नपत्र से हाईस्कूल की गणित की परीक्षा कराई गई।


जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को जारी पत्र में कहा कि जनपद के सम्पूर्ण परीक्षा केंद्रों के लिए हाईस्कूल गणित प्रश्नपत्र सांकेतांक-822 के बदले प्रश्नपत्र उपलब्ध कराए जाने हैं। उक्त संदर्भ में सभी को निर्देशित किया गया कि हाईस्कूल गणित के प्रश्नपत्र सांकेतांक-822 का बंडल परिवर्तित प्रश्नपत्र प्राप्त कर समय पूर्व में प्रेषित प्रश्नपत्र सांकेतांक वापस करने को भी कहा गया। यह भी निर्देश दिया गया कि उक्त कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। इस आदेश के बाद मंगलवार को हाईस्कूल गणित की परीक्षा बदले प्रश्न पत्र से कराई गई।

24 जिलों में इंटर अंग्रेजी की निरस्त परीक्षाएं आज पहली पाली में : यूपी बोर्ड अका इंटर अंग्रेजी का प्रश्नपत्र बीते 30 मार्च को लीक हो गया था। इस वजह से यह परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। यह परीक्षा अब 13 अप्रैल को सुबह आठ से 11.15 तक की पाली में होगी। इंटर अंग्रेजी के प्रश्नपत्र आउट होने पर 24 जिलों की परीक्षा निरस्त की गई थी।

बुधवार को बलिया, एटा, बागपत, बदायूं, सीतापुर, कानपुर देहात, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, गोंडा, आजमगढ़, आगरा, वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, शामली, शाहजहांपुर, उन्नाव, जालौन, महोबा, अम्बेडकरनगर, गोरखपुर में इंटर अंग्रेजी की परीक्षा पहली पाली में होगी।

जिले में बदला गया हाईस्कूल गणित का पेपर, जाने वजह Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment