Apr 15, 2022

कोरोना के मामले आने के बाद जिले के स्कूलों ने लिए गाइडलाइन्स जारी

 नोएडा: कोरोना Corona के मामले कम होने के बाद देश भर में स्कूल school कॉलेज खोल दिए गए है. लगभग 2 साल से बंद close स्कूल कॉलेज school- college वापस से शुरू होने से बच्चों में इसे लेकर काफी उत्साह भी था. लेकिन इस बीच दिल्ली एनसीआर NCR के स्कूलों school में स्कूल school खुलने के साथ ही कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं. मंजर यह है कि नोएडा सेक्टर 40 के खेतान पब्लिक स्कूल में 11 अप्रैल को 13 बच्चे और 3 टीचर कोरोना से संक्रमित हो गए जिसके बाद स्कूल मैनेजमेंट ने खुद इसकी जानकारी सीएमओ ऑफिस CMO office को दी।





खेतान पब्लिक स्कूल ने सीएमओ ऑफिस CMO Office को बताया कि उनके स्कूल school में बच्चे कोरोना Corona संक्रमित हो गए, इस वजह से स्कूल school को बंद close किया जा रहा है. फिलहाल पढ़ाई ऑनलाइन मोड Online mode के जरिए शुरू कर दी गई है. यह मामले यहीं नहीं रुके, इसके बाद 12 अप्रैल April को नोएडा के डीपीएस वर्ल्ड स्कूल और श्री राम मिलेनियम स्कूल school के बच्चों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है. इन दोनों स्कूलों school में एक-एक स्टूडेंट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, इसकी जानकारी खुद स्वास्थ्य विभाग ने दी.स्वास्थ्य विभाग vibhag ने जारी की एडवाइजरी

नोएडा के स्कूलों school में कोरोना Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतमबुद्धनगर स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों school के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. यह एडवाइजरी जिले के सीएमओ CMO डॉ सुनील कुमार शर्मा की ओर से जारी की गई है, जिसमें स्कूलों school को कहा गया है कि गौतमबुद्धनगर में जिस तरह से स्कूलों school में कोरोना Corona महामारी का संक्रमण बढ़ रहा है. इसको देखते हुए अगर किसी भी स्कूल school में पढ़ने वाले बच्चे को खांसी-जुखाम, बुखार और दस्त या कोरोना का कोई भी लक्षण नजर आता है तो इसकी सूचना तुरंत गौतमबुद्धनगर स्वास्थ्य विभाग को दी जाए. स्कूल school स्वास्थ्य विभाग vibhag के हेल्पलाइन नंबर 1800492211 या मेल आईडी cmodbngr@gmail.com के जरिए यह सूचना information दे सकते हैं.





स्कूलों में कोरोना नियमों का रखें ध्यान



स्कूलों school में कोरोना Corona के मामले सामने आने पर जिले के सीएमओ CMO सुनील कुमार शर्मा Sunil Kumar Sharma ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना Corona को ले कर सतर्क है और वो सभी गाइडलाइन Guidelines का पालन कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि फिलहाल जिले में आईसीएमआर की गाइडलाइन Guidelines के हिसाब से जो भी लक्षण वाले मरीज हैं, उनकी जांच की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने बताया की स्कूल school जाने वाले बच्चों को कोरोना Corona नियमों का पालन करना चाहिए. खासतौर पर मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल और उचित दूरी बनाए रखनी चाहिए.

कोरोना के मामले आने के बाद जिले के स्कूलों ने लिए गाइडलाइन्स जारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment