Apr 13, 2022

जेल में बंद शिक्षक एवं तीन शिक्षामित्रों पर कड़ी कार्रवाई तय

 

रामपुर : आजमगढ़ में शिक्षक Teacher पात्रता परीक्षा Exam में परीक्षार्थियों से पैसा लेकर पेपर लीक करने वाले गिरोह के 22 सदस्यों पर वहां के जिला प्रशासन द्वारा हाल में गैंगस्टर की कार्रवाई गई है।पता चला है कि इन 22 सदस्यों को 24 जनवरी January को ही पुलिस police ने गिरफ्तार कर लिया था। इनमें गैंग लीडर समेत नौ लोग रामपुर के हैं। इनमें एक शिक्षक Teacher व तीन शिक्षा मित्र shikshamitra हैं।



अब चारों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की तैयारी है। मामला संज्ञान में आने के बाद कार्रवाई तय करने को बीएसए BSA ने एक 3 सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई है। पता हो कि पिछले दिनों शिक्षक पात्रता परीक्षा TET में पेपर लीक कराने वाले गिरोह के 22 सदस्यों पर आजमगढ प्रशासन ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है। पता चला है कि इन 22 सदस्यों को 24 जनवरी को वहां की पुलिस ने गिरफ्तार Arrested कर लिया था। इनमें वहीं जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के बाबू समेत समेत तीन लिपिक, सात स्कूल प्रबंधक व एक शिक्षक Teacher शामिल है। उनमें गैंग लीडर समेत नौ लोग रामपुर के हैं। इन नौ आरोपित में बेसिक स्कूल का एक शिक्षक व तीन शिक्षामित्र shikshamitra शामिल हैं। इनमें शारिक जावेद एक परिषदीय स्कूल school में शिक्षक जबकि नाजिया, अर्शी व साजिदा अलग-अलग विकास खंडों के स्कूलों school में शिक्षामित्र हैं। इन सभी का पूर्व में अनुपस्थिति के आधार पर वेतन रोक दिया गया है। 


जनपद District के एक शिक्षक व तीन शिक्षा मित्रों shikshamitro के शिक्षा पात्रता परीक्षा Exam का पेपर लीक कराने के मामले में पकड़े जाने के कारण आजमगढ़ जेल में होने की बात संज्ञान में आई है। यह सभी काफी दिनों से अनुपस्थित चल रहे हैं। इस कारण पूर्व में ही इनका वेतन रोक दिया गया था। हाल में आजमगढ़ से एक टीम teem यहां छानबीन को आई थी। उससे यह बात जानकारी में आई। अभी लिखित में किसी स्तर से कोई पत्र नहीं आया है। कार्रवाई तय करने के लिए विस्तृत जांच को कमेटी बना दी गई है। रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।


कल्पना सिंह,BSA बीएसए

जेल में बंद शिक्षक एवं तीन शिक्षामित्रों पर कड़ी कार्रवाई तय Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment