Apr 17, 2022

छात्रों को अब प्रायोगिक परीक्षाओं का टेंशन

 

वाराणसी, माध्यमिक स्कूलों में बोर्ड परीक्षा के बाद अब प्रायोगिक परीक्षाओं का टेंशन है। प्रायोगिक परीक्षाएं 23 से होनी हैं और मूल्यांकन में भी शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जानी है। स्कूलों में कुछ विषयों की गृह परीक्षाएं व प्रैक्टिकल भी बाकी हैं। यह सब निपटाकर प्रधानाचार्यों पर नए सत्र की कक्षाएं शुरू कराने का भी दबाव है।


जिले के माध्यमिक स्कूलों में ज्यादातर राजकीय और अर्द्धशासकीय विद्यालयों में गृह परीक्षाएं बोर्ड से पहले ही पूरी करा ली गईं। कई स्कूलों में कक्षा 6 से 9 और 11 के रिजल्ट भी वितरित कर दिए गए हैं। कुछ स्कूलों में छोटी कक्षाओं की परीक्षाएं बाकी रह गई थीं तो कहीं-कहीं गृह परीक्षाओं का प्रैक्टिकल बचा हुआ था। जिले के कई वित्तविहीन विद्यालयों में गृह परीक्षाएं अभी कराई जा रही हैं। इसके साथ ही संस्कृत माध्यमिक बोर्ड की परीक्षाएं भी जारी हैं, जो 21 अप्रैल तक चलेंगी।

माध्यमिक स्कूलों में बोर्ड परीक्षा खत्म होने के बाद भी टेंशन है। बोर्ड की 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं पूरी करानी हैं और इसी के साथ मूल्यांकन ड्यूटी में भी शिक्षकों को भेजना है। डीआईओएस डॉ. विनोद कुमार राय ने बताया कि ज्यादातर स्कूल गृह परीक्षाएं करा चुके हैं, कुछ ही स्कूल ऐसे होंगे जहां कुछ पेपर या परिणाम का वितरण बाकी रह गया है।


छात्रों को अब प्रायोगिक परीक्षाओं का टेंशन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment