Apr 16, 2022

विभिन्न आरोपों के चलते दो बेसिक शिक्षकों को किया निलंबित

 

जमानिया और देवकली ब्लाक के विद्यालयों में तैनात शिक्षकों पर कार्रवाई

गाजीपुर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जमानिया और देवकली ब्लाक के दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। इस कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप है।
जमानिया संवाददाता के अनुसार शिक्षा क्षेत्र जमानिया में कार्यरत सहायक अध्यापक इंद्रमणि सिंह यादव कंपोजिट विद्यालय चितावनपट्टी बांड़ किसी विवाद के कारण 29 मार्च 2022 से जेल में निरुद्ध हैं। उनको खंड शिक्षा अधिकारी जमानिया की संस्तुति पर बीएसए हेमंत राव ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उनको निलंबन की अवधि में सिर्फ जीवन


निर्वाह भत्ता नियमानुसार दिया जाएगा। उधर शिक्षा क्षेत्र देवकली में कार्यरत विनोद पांडेय प्रभारी प्रधानाध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय देवकली को भी निलंबित किया गया है। बीएसए ने बताया कि 22 मार्च से वह बिना सूचना दिए विद्यालय पर अनुपस्थित है जबकि उक्त तिथि को विद्यालय में वार्षिक
परीक्षाएं प्रारंभ हो रही थी प्रश्नपत्र भी प्रधानाध्यापक की उपस्थिति में खोला जाना था। विद्यालय में कुल नामांकन संख्या 65 के सापेक्ष मात्र 50 छात्र-छात्राएं परीक्षा में उपस्थित पाए गए।
 
एमडीएम संबंधित कालम 21 एवं 22 मार्च को सुबह 11.30 तक भरा होना नहीं पाया गया। विभागीय कार्यों में शिथिलता बरतने के कारण उनको निलंबित कर दिया गया। बोएसए ने बताया कि निलंबन अवधि में उनको ब्लाक संसाधन केंद्र देवकली से संबद्ध किया गया है।

विभिन्न आरोपों के चलते दो बेसिक शिक्षकों को किया निलंबित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment