24 अप्रैल 2022

कोविड के बढ़ते केस को लेकर सीएम योगी गम्भीर , जारी किये ने दिशा निर्देश

 

कोरोना टीकाकरण और टेस्टिंग के मामले में यूपी देश में नंबर एक पर है। प्रदेश में अब तक 31 करोड़ से अधिक टीके की डोज और 11 लाख से ज्यादा कोविड सैंपलों की जांच की जा चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और इसे प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन और स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिबद्धता का प्रतिफल बताया। साथ ही सख्ती बरतने और टीकाकरण की रफ्तार और तेज करने के निर्देश दिए हैं।




कोरोना की चौथी लहर की आशंकाओं के बीच प्रदेश में नये कोरोना केस मिलने का सिलसिला जारी है। दरअसल प्रदेश की सीमा से जुड़े कुछ राज्यों में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को प्रदेश में सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर स्तर पर सतर्कता बरत रही है। सीएम ने प्रदेश में टेस्ट और टीके की रफ्तार बढ़ाने को कहा है। लखनऊ सहित एनसीआर के जिलों में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाये जाने को अनिवार्य करने के निर्देश दिए हैं। इन जनपदों में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर टीके की डोज दी जाएगी। सीएम ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किए जाने और लक्षणयुक्त लोगों की टेस्टिंग करने के आदेश दिए हैं।

यूपी में कोरोना के 1122 एक्टिव केस

प्रदेश में कोविड के कुल एक्टिव केस की संख्या 1122 है। बीते 24 घंटों में 226 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि इसी अवधि में 146 लोगों ने संक्रमण को मात दी। प्रदेश का रिकवरी रेट 98.8 प्रतिशत है। गौतमबुद्ध नगर में 126, गाजियाबाद में 46 और लखनऊ में 17 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इन जिलों में सीएम ने अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। यही तीन जनपद ऐसे हंर जहां डबल डिजिट में संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है।

कोविड के बढ़ते केस को लेकर सीएम योगी गम्भीर , जारी किये ने दिशा निर्देश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें