3 अप्रैल 2022

अब बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की होगी परीक्षा,फेल होने पर आएंगे ख़राब श्रेणी में

 

सुलतानपुर: बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag के अधिकारियों की अब परीक्षा Exam होगी। कामकाज के आधार पर मूल्यांकन होगा। शासन Government ने इसके लिए मानक तय किए हैं। कसौटी पर खरा उतरने पर उत्कृष्ट का तमगा मिलेगा।50 प्रतिशत से कम अंक हासिल करने वाले खराब श्रेणी में रखे जाएंगे। उनकी पदोन्नति तो फंसेगी ही, कई स्तर पर विभाग के निशाने पर भी रहेंगे। 

परिषदीय विद्यालयों parishadiya vidyalaya में शिक्षा की निगरानी के साथ ही संसाधनों को मुहैया कराने की जिम्मेदारी अधिकारियों की है। जिले में बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA के साथ ही 14 खंड शिक्षाधिकारी BIO व एक नगर शिक्षाधिकारी हैं। इन सभी को परीक्षा के दौर से गुजरना होगा। नौनिहालों की परीक्षा exam तो हो गई, अब स्कूलों school की निगरानी करने वाले अफसरों को इम्तिहान के दौर से गुजरना पड़ेगा। कामकाज के पैमाने पर उन्हें अंक दिए जाएंगे। 50 फीसद से कम अंक होने पर फेल माने जाएंगे। 80 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल होने पर उत्कृष्ट का तमगा मिलेगा। यह उनकी पदोन्नति और अहम जगहों पर तैनाती पाने में सहायक होगा।


इस तरह होगा मूल्यांकन -05 अंक-आपरेशन कायाकल्प 31 मार्च तक पूरा होने पर।


-05 अंक-गुणवत्ता युक्त फर्नीचर उपलब्ध कराने पर।


-05 अंक- शिक्षकों teachers का आनलाइन अवकाश स्वीकृत करने की प्रक्रिया तय समय पर पूरा करने पर।


-05 अंक-निरीक्षण लक्ष्य की पूर्ति पर।


-05 अंक-दिव्यांग बच्चों के चिह्नीकरण पर।


-05 अंक- विद्यालयों school के रिक्त पद भरने की प्रक्रिया पूरी करने पर।


ऐसे तय होगी श्रेणी 


80 प्रतिशत से अधिक अंक होने पर उत्कृष्ट, 71 से 80 प्रतिशत उत्तम, 61 से 70 प्रतिशत संतोषजनक, 50 से 60 पर खराब और 50 प्रतिशत Precent से कम नंबर पर फेल माना जाएगा। बीएसए BSA ने बताया कि यह मूल्यांकन आनलाइन Online आंकड़ों के आधार पर परियोजना कार्यालय से ही किया जाएगा।

अब बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की होगी परीक्षा,फेल होने पर आएंगे ख़राब श्रेणी में Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें