17 अप्रैल 2022

बीइओ के विरुद्ध शिक्षक ने खोला मोर्चा, उत्पीड़न से परेशान होकर आत्मदाह की चेतावनी दी

 एटा: जलेसर विकासखंड क्षेत्र के शिक्षक ने इंटरनेट मीडिया पर खंड शिक्षा अधिकारी के उत्पीड़न से परेशान होकर आत्मदाह की चेतावनी दी है। सोमवार को तहसील मुख्यालय पर आत्मदाह को लेकर विभागीय ग्रुप पर शिक्षक की चेतावनी के बाद पूरे विभाग में खलबली मची हुई है। शिक्षक संगठन भी इस मामले पर लामबंद होते नजर आ रहे हैं। शिक्षक की आत्मदाह की चेतावनी की पोस्ट शासन तक वायरल हो चुकी है।


आत्मदाह की चेतावनी देने वाले शिक्षक सतीश कुमार ’ फाइल फोटो


मामला विकासखंड क्षेत्र जलेसर के अंतर्गत न्याय पंचायत टिमरुआ स्थित प्राथमिक विद्यालय नगला गड़रिया के शिक्षक सतीश कुमार का है। उन्होंने न्याय पंचायत के विभागीय व्हाट्सएप ग्रुप पर अन्य शिक्षकों से अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी पर शोषण उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वहीं सोमवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर पेट्रोल छिड़ककर आत्महत्या करने का एलान किया है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही पीड़ित शिक्षक की पोस्ट में खंड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार तथा उनके खास शिक्षक हरी बाबू शर्मा को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का जिम्मेदार ठहराया है। शिक्षक की पोस्ट वायरल होने के बाद पत्नी की पोस्ट पढ़कर हालत बिगड़ गई जिन्हें ग्रेटर नोएडा में भर्ती कराया गया है। उधर मामला शासन स्तर तक भी पहुंच चुका है। शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ उत्पीड़न शोषण को लेकर किसान यूनियन तथा जिले के शिक्षक संगठन भी शिक्षक के पक्ष में खड़े हो गए हैं। बीएसए संजय सिंह का कहना है कि मामले की जानकारी मिली है तथा जांच कराई जा रही है।


’>>इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट आते ही विभाग में मची खलबली

’>>उत्पीड़न से परेशान हो कर दी है चेतावनी

बीइओ के विरुद्ध शिक्षक ने खोला मोर्चा, उत्पीड़न से परेशान होकर आत्मदाह की चेतावनी दी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें