1 अप्रैल 2022

रिश्वत लेने के आरोप में घिरी खंड शिक्षा अधिकारी को हटाया

 संभल। महिला अध्यापक से रिश्वत लेने के आरोप में घिरीं खंड शिक्षा अधिकारी को रजपुरा बीआरसी से हटाकर बीएसए कार्यालय में संबद्ध किया गया है। जिलाधिकारी उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति के साथ शासन को रिपोर्ट भेजेंगे। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की होगी।



वहीं, इस मामले में फंसे संभल नगर बीआरसी केंद्र के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जाहिद हुसैन को निलंबित किया गया है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की जांच संभल देहात बीआरसी केंद्र के खंड शिक्षा अधिकारी सुल्तान अहमद को दी गई है। मालूम हो नगर क्षेत्र के तिमरदास सराय स्थित बालक प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापिका शाहीन सुल्ताना ने जिलाधिकारी से शिकायत की थी। जिसमें तत्कालीन खंड शिक्षा अधिकारी शशिबाला और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जाहिद हुसैन पर एरियर की धनराशि निकलवाने के नाम पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। बताया था कि जनवरी 2022 में रिश्वत के 70 हजार रुपये मांगे गए थे। इसमें 40 हजार रुपये 10 जनवरी 2022 को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के माध्यम से खंड शिक्षा अधिकारी ने लिए थे। इसके बाद भी एरियर की धनराशि नहीं निकलवाई गई। आरोप है कि रुपये मांगे तो धमकी दी गई। सहायक अध्यापिका ने इस संबंध में हुई बातचीत की ऑडियो भी जिलाधिकारी को दी थी। जिसमें रिश्वत की धनराशि मांगने की बात कही गई।

जिलाधिकारी ने तत्काल बीएसए दीपिका चतुर्वेदी को कार्रवाई के आदेश किए। इसी क्रम में रजपुरा बीआरसी केंद्र पर तैनात खंड शिक्षा अधिकारी शशि बाला को हटाकर बीएसए ने अपने कार्यालय में संबद्ध कर लिया। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जाहिद हुसैन को निलंबित किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई के लिए शासन को लिखने की तैयारी है।
सहायक अध्यापिका ने शिकायत की थी। ऑडियो रिकॉर्डिंग भी दी थी। ऑडियो में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की रुपयों के लेनदेन की बात होते हुए आवाज सुनाई दे रही है। इसलिए उसको निलंबित कर दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी को रजपुरा बीआरसी केंद्र से हटाकर बीएसए कार्यालय संबद्ध किया गया है।
दीपिका चतुर्वेदी, बीएसए, संभल।
सहायक अध्यापिका की शिकायत मिलने के बाद बीएसए को कार्रवाई का आदेश दिया था। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी निलंबित किया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी जा रही है।
संजीव रंजन, जिलाधिकारी, संभल।
विद्यालय नीलामी के रुपये निजी खर्च में इस्तेमाल करने पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी निलंबित
संभल। नगर क्षेत्र बीआरसी पर तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अजहर अब्बास को निलंबित किया गया है। आरोप है कि सरथल चौकी के नजदीक स्थित परिषदीय विद्यालय की नीलाम के दौरान जो धनराशि मिली वह उसने निजी खर्च में इस्तेमाल कर ली। जबकि विभाग के खाते में जमा की जानी थी। इस मामले की शिकायत की गई तो जांच शुरू हुई। इसी दौरान रुपये विभाग के खाते में जमा किए गए। इसी क्रम में बीएसए ने निलंबन की कार्रवाई की है। जांच अधिकारी खंड शिक्षा अधिकारी सुल्तान अहमद को बनाया गया है।

रिश्वत लेने के आरोप में घिरी खंड शिक्षा अधिकारी को हटाया Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें