16 अप्रैल 2022

खंड शिक्षा अधिकारी से अभद्रता के आरोप में शिक्षक निलंबित

 सिद्धार्थनगर। बीईओ से अभद्रता के आरोप में बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय डुमरियागंज के अध्यापक मिर्जा महबूब हसन को निलंबित कर दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) डुमरियागंज ने आरोप लगाया है कि गलत पैरवी नहीं मानने पर शिक्षक ने अभद्रता की और उन्हें मारने का प्रयास किया। बीईओ कुंवर विक्रम पांडेय की रिपोर्ट के आधार पर बीएसए ने कार्रवाई की है।




खंड शिक्षा अधिकारी कुंवर विक्रम पांडेय ने रिपोर्ट में बताया है कि नौ अप्रैल दोपहर दो बजे को वह स्कूलों का निरीक्षण कर कार्यालय पहुंचे तो सहायक अध्यापक मिर्जा महबूब हसन भी कार्यालय पहुंच गया। उसने कुछ अध्यापकों के अवैध कार्य के लिए पैरवी की। मना करने पर वह अभद्रता करते हुए गाली देने लगा। साथ व्यक्तिगत टिप्पणी करते हुए कालर पकड़कर मारने का प्रयास किया। बीईओ ने आरोप लगाया कि सहायक अध्यापक कभी भी उन पर हमला कर सकता है। उन्होंने इस मामले में अनुशासनात्मक एवं विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की है।

बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय डुमरियागंज के सहायक अध्यापक मिर्जा महबूब हसन को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उन्हें लोटन ब्लॉक के बंद पड़े पूर्व माध्यमिक विद्यालय कौलपुर ग्रांट से संबद्ध कर दिया गया है। साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी लोटन एवं नौगढ़ को जांच अधिकारी बनाया गया है।

खंड शिक्षा अधिकारी से अभद्रता के आरोप में शिक्षक निलंबित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें