Apr 21, 2022

शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जांच के पहुंचे एबीएसए

 

खंड शिक्षा क्षेत्र म्योरपुर क्षेत्र की कंपोजिट विद्यालय पुनर्वास में बुधवार को शिक्षक Teacher और शिक्षिकाओं के विवाद का वीडियो वायरल Video viral हो गया। मामला संज्ञान में आते ही बीएसए BSA ने खंड शिक्षाधिकारी BIO को जांच करने का निर्देश दिया।खंड शिक्षाधिकारी ने मौके पर पहुंच कर जांच की। उनका कहना है कि जल्द रिपोर्ट Report बीएसए BSA को भेज दी जाएगी।






बुधवार की सुबह विद्यालय खुलने के बाद शिक्षकों teachers का स्कूल आने का सिलसिला शुरू हो गया। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक Headmaster मनोज कुमार दुबे ने अध्यापकों को सख्त हिदायत देकर कहा कि लेटलतीफी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।





इतना सुनते ही कुछ अध्यापक teacher कहासुनी करने लगे। नामांकन के लिए विद्यालय vidyalaya पहुंचे अभिभावकों में किसी एक ने शिक्षकों teachers को इस तरह लड़ते देख उनका वीडियो Video बनाकर सोशल मीडिया Social media पर डाल दिया। साथ ही उच्चाधिकारियों को भी भेज दिया। वीडियो Video देख बीएसए BSA हरिवंश कुमार ने एबीएसए ABSA एसपी सहाय को मौके पर भेज तत्काल रिपोर्ट Report मांगी।

खंड शिक्षा अधिकारी ABSA ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। शिक्षकों teachers से पूछताछ भी की। उन्होंने कहा कि मामले की रिपोर्ट्स बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA को भेजी जाएंगी। उधर विद्यालय vidyalaya में अभिभावकों संग पत्रकारों को देख एक शिक्षामित्र shikshamitra भड़क उठी।



कहने लगी स्कूल school में आना जाना हमारा निजी मामला है। बता दें कि विद्यालय vidyalaya में 9:10 पर कक्षा एक से पांच तक के मात्र 43 बच्चे उपस्थित थे। वहीं छह से आठ तक 45 बच्चे उपस्थित थे। नौ अध्यापकों techers में से मात्र छह उपस्थित थे। इस बाबत एबीएसए ABSA ने बताया कि अगर कोई शिक्षिका पत्रकारों को स्कूल school आने से रोकती है तो ये सरासर ग़लत हैं। विद्यालय की बहुत शिकायत मिल रही है। जल्द कार्रवाई की जाएंगी।

शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जांच के पहुंचे एबीएसए Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment