4 अप्रैल 2022

स्कूल में मानक से अधिक मिली खेलकूद किट, प्रधान शिक्षक निलंबित

उन्नाव। असोहा ब्लॉक के रैकड़ प्राथमिक स्कूल का शुक्रवार को बीएसए ने निरीक्षण किया। इस दौरान मानक से अधिक 31 खेलकूद किटें कमरे में रखी मिलीं। प्रधान शिक्षक से इसकी जानकारी मांगी तो वह सही जवाब नहीं दे पाए। इस पर उन्हें निलंबित कर दिया गया। वहीं न्याय पंचायत समन्वयक से दो दिन में स्पष्टीकरण तलब किया गया है।



बीएस संजय तिवारी को रैकड़ प्राथमिक स्कूल में प्रधान शिक्षक अनुज कुमार उपस्थित मिले। परिसर व कक्षाओं में गंदगी थी। शैक्षिक व भौतिक परिवेश भी सही नहीं था। विद्यालय में एक की जगह 31 खेलकूद किट रखीं थीं। जानकारी पर प्रधान शिक्षक ने बताया कि संकुल प्रभारी (न्याय पंचायत समन्वयक) संदीप ने तीन दिन पहले ये किटें रखर्वाइं थीं। इसमें तीन किटों का वितरण किया जा चुका है। एक ही स्कूल में इतनी अधिक संख्या में किट रखवाए जाने का कारण पूछा, तो वह जवाब नहीं पाए।

चर्चा है कि संकुल प्रभारी सहित कई अन्य खेलकूद किट स्कूलों को बेचने का काम कर रहे हैं। घटिया किस्म की सस्ती किटें स्क्ूलों को सरकारी दर पर बेचने का खेल चल रहा है। बीएसए ने खेलकूद किट की आपूर्ति में प्रधान शिक्षिक को गलत तरीके से संलिप्त पाए जाने पर निलंबित कर असोहा ब्लाक के रायपुर उच्च प्राथमिक स्कूल में संबद्ध किया है। मामले की जांच खंडशिक्षाधिकारी औरास को दी है। साथ ही पंचायत समन्वयक से भी स्पष्टीकरण तलब किया है। बीएसए ने बताया कि खेलकूद किट में प्रधान शिक्षक गलत तरीके से संलिप्त मिले हैं। उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

 

स्कूल में मानक से अधिक मिली खेलकूद किट, प्रधान शिक्षक निलंबित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें