Apr 15, 2022

आयोग ने तीन भर्तियों का जारी किया कटऑफ

 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बुधवार  को तीन भर्तियों में शामिल हुए अभ्यर्थियों के प्राप्तांक व कटआफ अंक जारी कर दिया है। इसे जारी कराने के लिए अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। कोर्ट ने आयोग से कटऑफ जारी करने के संबंध में जानकारी मांगी थी।

जिसके जवाब में आयोग की ओर से 12 अप्रैल को हुई सुनवाई में कोर्ट को बताया गया कि वह पीसीएस 2019-20 और आरओ/एआरओ की प्रारंभिक परीक्षा का कॅटऑफ दो सप्ताह में ऑनलाइन जारी कर देगा। कोर्ट ने आयोग के जवाब पर संतुष्ट होते हुए याचिका निस्तारित भी कर दी थी। उसी क्रम में बुधवार को आयोग ने यह भर्ती परीक्षा का कॅट ऑफ जारी कर दिया।
 
गौरतलब है कि प्रतियोगी छात्रों ने तीनों भर्तियों का प्राप्तांक व कटआफ अंक जारी करने की मांग लंबे समय से कर रहे थे। इसको लेकर आयोग को कई बार ज्ञापन दिया गया, लेकिन अभ्यर्थियों की मांग को गंभीरता से नहीं लिया गया। इस पर प्रतियोगियों ने यूपीपीएससी की भर्तियों के कटऑफ और प्रॉप्तांक न जारी करने पर हाईकोर्ट में याचिका की थी। इस मामले में मंगलवार को सुनवाई थी।पीसीएस, एसीएफ, आरएफओ और आरओ, एआरओ के कटआफ जारी

इस पर याची के अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि आयोग ने अभी प्राप्तांक और कटऑफ अंक नहीं जारी किया है। इस पर कोर्ट ने आयोग प्राप्तांक और कटऑफ जारी करने का आदेश दिया। आयोग की ओर से कोर्ट को बताया कि जल्द ही इसे जारी कर देगा। साथ ही आयोग की ओर से समस्त ब्योरा जारी करने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा गया।

इसके बाद बुधवार को आयोग ने पीसीएस, एसीएफ/आरएफओ प्रारंभिक परीक्षा-2020, पीसीएस, एसीएफ/आरएफओ प्रारंभिक परीक्षा-2019, आरओ/एआरओ यानी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा-2016 के समस्त अभ्यर्थियों का प्राप्तांक व कटआफ अंक जारी कर दिया है।
 
 
आयोग की वेबसाइट पर अभ्यर्थी 20 अप्रैल तक ग्रुप वार व श्रेणीवार अंक देख सकते हैं। कटऑफ और प्राप्तांक जारी होने से अभ्यर्थियों को आत्म अवलोकन का मौका मिलेगा। वो अपना प्राप्तांक देखकर जून में होने वाली पीसीएस-2022 की प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी और बेहतर तरीके से कर सकेंगे।


मुख्य परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आरओ/एआरओ यानी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा-2021 मेंस (मुख्य परीक्षा) का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा 24, 25, व 26 अप्रैल को सूबे तीन जिलों के नौ केंद्रों पर होगी। यह परीक्षा प्रयागराज में चार, लखनऊ में तीन व गाजियाबाद में दो केंद्रों पर होगी। प्रारंभिक परीक्षा में 3 हजार 960 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे।
 

आयोग ने तीन भर्तियों का जारी किया कटऑफ Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment