Apr 1, 2022

प्राथमिक स्कूल में सहायक शिक्षक व हेड शिक्षिका के बीच जमकर मारपीट हुई, बीएसए ने की सस्पेंड

 लखीमपुर-खीरी। नकहा ब्लॉक के प्राथमिक स्कूल बेलखुर्द में गुरुवार को सहायक व हेड शिक्षिका के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनो में खूब चुटिया नुचौव्वल हुई। मामला पुलिस तक पहुंचा। स्कूल के अन्य शिक्षकों व कर्मचारियों ने दोनों को छुड़ाया। इसके बाद दोनों शिक्षिकाएं स्कूल से ही बीएसए दफ्तर पहुंच गई। शिक्षिकाओं ने एक-दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोप लगाए। मामला एमएडीएम बनवाने का बताया जा रहा है। मामला डीएम तक पहुंचा। डीएम ने बीएसए को सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। बीएसए ने दोनों की बातें सुनीं इसके बाद देर शाम दोनों को सस्पेंड कर दिया। साथ ही पूरे मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है।



बताया जाता है कि विद्यालय में एमडीएम बनवाने को लेकर इंचार्ज प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक के बीच गुरुवार को स्कूल में जमकर मारपीट हुई। मामला चोटिया नुचौव्वल तक पहुंच गया।

स्कूल के कर्मचारियों व अन्य लोगों ने दोनों को अलग किया। इसके बाद सहायक शिक्षिका बीएसए के सामने पहुंच गई। प्रधानाध्यापक पर मारपीट करने की बात कही। कुछ देर बाद प्रधानाध्यापक भी वहां पहुंच गईं। उन्होंने सहायक शिक्षिका पर अभद्रता व मारपीट का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि वह अवकाश पर गई थी। एमडीएम बनवाने की जिम्मेदारी सहायक शिक्षिका को दी थी। गुरुवार को जब विद्यालय पहुंची तो एमडीएम बनता नहीं मिला। बताया जाता है कि इसी के बाद कहासुनी हुई जो बाद में मारपीट तक जा पहुंची। बताते हैं कि सहायक शिक्षिका ने पुलिस बुला ली और कोतवाली सदर में पहुंचकर प्रधानाध्यापक के खिलाफ तहरीर भी दी है।

इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तो मामला डीएम तक पहुंच गया। डीएम महेन्द्र बहादुर सिंह ने शिक्षकों के बीच हुए इस विवाद पर बीएसए को सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। बीएसए डॉ.लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने बताया कि स्कूल में शिक्षिकाओं के बीच आपसी झगड़े से बच्चों की शिक्षा पर प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि दोनों शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी शिवमंगल वर्मा को जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है।

प्राथमिक स्कूल में सहायक शिक्षक व हेड शिक्षिका के बीच जमकर मारपीट हुई, बीएसए ने की सस्पेंड Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment