Apr 1, 2022

अब तक बेसिक स्कूलों में नहीं पहुंचे रिपोर्ट कार्ड, छात्र मायूस

 

औरास(उन्नाव)। दो साल बाद रिपोर्ट कार्ड मिलने से उत्साहित परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे परीक्षाफल वितरित नहीं किया गया। इससे मायूस हुए। शिक्षकों ने उपहार और मेडल दिया तो उनके चेहरों पर रौनक आई।


औरास ब्लॉक क्षेत्र में 117 प्राथमिक व 45 जूनियर विद्यालय संचालित हैं। 24 मार्च से शुरू हुई इन परिषदीय विद्यालयों की परीक्षाओं के समापन के बाद उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर 31 मार्च को बच्चों को परीक्षाफल वितरित किया जाना था

कोरोना के चलते दो साल बाद रिपोर्ट कार्ड मिलने से बच्चे उत्साहित थे। विद्यालयों में शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी बच्चों का परीक्षाफल तैयार कर लिया था, लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग की लापरवाही से 30 मार्च शाम तक ब्लॉक संसाधन केंद्र नहीं पहुंच पाए।इससे गुरुवार को परीक्षाफल वितरण नहीं हो पाया। रिपोर्ट कार्ड न मिलने से बच्चे मायूस हुए। विद्यालय के शिक्षकों उपहार, मेडल आदि देकर चेहरों पर खुशी लौटाई।ब्लॉक संसाधन केंद्र पर तैनात कार्यालय सहायक आत्मप्रकाश पांडेय ने बताया 31 मार्च सुबह 10 बजे कक्षा पांच और आठ के परीक्षाफल कार्ड आए हैं। इन्हें एनपीआरसी के माध्यम से सभी विद्यालयों में पहुंचाया जा रहा है।
 
उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने 30 मार्च को बेसिक शिक्षाधिकारियों को 31 मार्च को परीक्षाफल घोषित कर बच्चों को रिपोर्ट कार्ड वितरित करने के निर्देश दिए थे, लेकिन कई स्थानों पर रिपोर्ट कार्ड न पहुंचने से अब तीन अप्रैल तक हर हालत में रिपोर्ट कार्ड उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।


 

अब तक बेसिक स्कूलों में नहीं पहुंचे रिपोर्ट कार्ड, छात्र मायूस Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment