24 अप्रैल 2022

प्रधानाचार्य की हरकतों से खौफ में महिला शिक्षक, बोली- पति के साथ ही जाऊंगी स्कूल

 बरेली में प्रधानाचार्य की करतूत के चलते महिला शिक्षक अपने पति के साथ स्कूल जाने काे मजबूर है। महिला शिक्षक ने प्रधानाचार्य पर गंभीर आरोप लगाए है। अपने पति के साथ डीआइओएस कार्यालय पहुुंची शिक्षक ने प्रधानाचार्य सहित शिक्षकों पर आए दिन प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप लगाया है। महिला शिक्षक ने डीआइओएस से मूल विद्यालय में स्थानांतरण करने की मांग की है। इस मामले में डीआइओएस ने सोमवार को शिक्षक की समस्या का निदान करने की बात कही है।






पति के साथ जा रही स्कूल


दरअसल शेरगढ़ ब्लाक में स्थित पुरूष संवर्ग के राजकीय हाईस्कूल में महिला शिक्षक की तैनाती है। महिला शिक्षक ने विद्यालय के शिक्षकों सहित प्रधानाचार्य पर रोज उत्पीड़न करने का गंभीर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अब स्थिति ये हो गई है कि उन्हें अपने पति के साथ स्कूल जाना पड़ रहा है। वहीं महिला शिक्षक अपने दांपत्य जीवन काे लेकर भी काफी सशंकित है। 



प्रधानाचार्य पर लगाया ये आरोप

डीआइओएस को दिए पत्र के अनुसार कालेज के प्रधानाचार्य अवकाश के दिनों में भी बिना कार्य के बुलाकर सुबह नौ से चार बजे शाम तक बैठाए रहते हैं। महिला शिक्षक ने प्रधानाचार्य की गलत मंशा से घबराकर डीआइओएस से मदद मांगी है।उसका कहना है कि वह ऐसे में अपने पति के साथ विद्यालय जाने को मजबूर है। शिक्षक का कहना है कि इस पर भी प्रधानाचार्य आपत्ति जताते हैं।



डीआइओएस से बोली- पति के साथ जाऊंगी स्कूल

यही नहीं नवनियुक्त अध्यापिका को प्रशिक्षण अवधि में उनकी बात न मानने पर गलत रिपोर्ट लगाने की धमकी देते हैं।शिक्षक का कहना है कि स्कूल में पुरूष शिक्षकों के रहते अपने पति के साथ ही जाउंगी ताकि उनका दांपत्य जीवन सुखमय बना रहे। इस संबंध में डीआइओएस डा. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को वह स्कूल पहुंच शिक्षक की समस्या का निस्तारण करेंगे।

प्रधानाचार्य की हरकतों से खौफ में महिला शिक्षक, बोली- पति के साथ ही जाऊंगी स्कूल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें