18 अप्रैल 2022

हाउस होल्ड सर्वे की रोज देनी होगी जानकारी,शिक्षक एवं शिक्षामित्र अनुदेशकों को दी गई इसकी जिम्मेदारी

 कन्नौज स्कूल चलो अभियान के लिए घर-घर दस्तक देनी होगी। प्रधानाध्यापक, सहायक शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशकों को जिम्मेदारी दी गई है कि कोई भी बच्चा नामांकन से वंचित न रहे। इसका प्रमाणपत्र भी लिया जाएगा। खराब प्रदर्शन करने वाले कर्मियों का मूल्यांकन भी किया जाएगा।






बीईओ मुख्यालय डॉ. अविनाश दीक्षित ने बताया कि अमृत महोत्सव वर्ष में स्कूल चलो अभियान 2022 के तहत जिले में सामुदायिक सहभागिता के साथ ब्लॉक का लक्ष्य पूरा किया जाएगा। इसके लिए सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों को लक्ष्य दिया गया है। गूगल शीट पर नामांकन की सूचना हर रोज विभागीय पोर्टल पर भी फीड की जाती है। बीईओ ने बताया कि छह से 14 साल तक के बच्चों का नामांकन परिषदीय स्कूलों कराने के आदेश दिए गए हैं। अभिभावकों को जागरूक कर नामांकन के लिए प्रेरित किया जाए। हाउसहोल्ड सर्वे में चिह्नित किए गए बच्चों का ब्योरा गूगल शीट पर हर रोज भरने के लिए कहा गया है। नामांकित बच्चों का वितरण प्रेरणा पोर्टल पर हर रोज अपलोड किया जाएगा। कन्नौज जिले का नया नामांकन करने का लक्ष्य 32327 रखा गया है।

हाउस होल्ड सर्वे की रोज देनी होगी जानकारी,शिक्षक एवं शिक्षामित्र अनुदेशकों को दी गई इसकी जिम्मेदारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: TET NEWS

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें