Apr 17, 2022

वेतन कटौती से आहत शिक्षक ने व्हाट्सएप ग्रुप पर लिखा- कर लूंगा आत्मदाह, मैसेज देख पत्नी की बिगड़ी तबीयत

 एटा के जलेसर क्षेत्र में वेतन कटौती से आहत एक शिक्षक ने विभाग के व्हाट्सएप ग्रुप पर आत्मदाह करने की चेतावनी लिखकर डाल दी। उसके मोबाइल पर इस संदेश को जब पत्नी ने पढ़ा तो गुरुवार को उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शिक्षक ने खंड शिक्षा अधिकारी पर वसूली के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। 




शिक्षक सतीश कुमार ने व्हाट्सएप ग्रुप पर खंड शिक्षाधिकारी जलेसर अनिल कुमार का नाम लिखकर पोस्ट डाली। लिखा कि वेतन इसलिए काटा जा रहा है कि क्योंकि मैंने महीने का पैकेट नहीं बांधा। इसको लेकर बीआरसी पर तैनात कर्मचारी हरीबाबू शर्मा के माध्यम से वेतन से 10 से 15 फीसदी देने का दबाव बनाया। जब ऐसा नहीं किया तो लगातार उत्पीड़न शुरू कर दिया गया। पल्स पोलियो बूथ विद्यालय पर नहीं था, इसकी वजह से विद्यालय नहीं गया तो भी वेतन काट दिया। 
पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की दी थी चेतावनी 
शिक्षक ने स्पष्ट लिखा है कि वह सोमवार को पेट्रोल डालकर बीआरसी कार्यालय पर आत्मदाह करेगा, इसके जिम्मेदार खंड शिक्षाधिकारी अनिल कुमार होंगे। शिक्षक ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब 11 बजे पत्नी ने फोन में यह मैसेज पढ़ लिया। आत्मदाह करने की बात सामने आई तो उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे एक निजी चिकित्सक के पास ले जाकर उपचार कराना पड़ा।

खंड शिक्षाधिकारी जलेसर के अनिल कुमार ने बताया कि शिक्षक सतीश कुमार को कई बार निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाया गया। पल्स पोलियो अभियान के दिन भी अनुपस्थित थे, तब वेतन काटा गया। बूथ नहीं होने पर भी विद्यालय खोलने के आदेश हैं। इसका पालन नहीं किया गया। 

बीएसए संजय सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी पूरी जांच कराई जा रही है। जिसकी जिम्मेदारी खंड शिक्षाधिकारी नगर को सौंपी गई है। प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर यदि कोई दोषी मिलता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

वेतन कटौती से आहत शिक्षक ने व्हाट्सएप ग्रुप पर लिखा- कर लूंगा आत्मदाह, मैसेज देख पत्नी की बिगड़ी तबीयत Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment