May 29, 2022

यूपी बोर्ड का रिजल्ट 10 जून के बाद जारी होगा

 प्रयागराज। विश्व की सबसे बड़ी परीक्षा का आयोजन कराने वाला उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद पेपर आउट होने के बाद भी रिकार्ड समय में परिणाम जारी कर देगा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड दस जून के बाद कभी भी लाखों परीक्षार्थियों का परिणाम जारी कर देगा।



उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड दस जून के बाद कभी भी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के परिणाम को जारी कर देगा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम जल्द घोषित करने की तैयारी में जुटा है। वर्ष 2021-22 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में 47,75,749 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इस परीक्षा का आयोजन यूपी बोर्ड ने 24 मार्च से 13 अप्रैल तक कराया था। पहली बार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने प्रैक्टिल परीक्षा का आयोजन लिखित परीक्षा के बाद कराया था। इस दौरान सभी केन्द्रों में परिक्षार्थियों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा भी लगवाया गया था।


उत्तर प्रदेश बोर्ड के अधिकारियों ने मंडलों के साथ जिलों में गणना का कार्य विषयवार सौंपा है। अब इसका मुख्यालय पर पुनर्परीक्षण किया जाना है। ऐसे में अभी कुछ समय लग रहा है। इसके बाद भी दस जून बाद दोनों का परिणाम कभी भी घोषित किया जा सकता है। हाई स्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट 2022 इस बार वेबसाइट पर ही घोषित किया जाएगा। छात्र-छात्राओं को यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट 2022 या यूपी बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022 राज्य के रिजल्ट पोर्टल upresults.nic.in पर ही देखने को मिलेगा। बोर्ड की निर्धारित तारीख और समय पर रिजल्ट घोषित किया जाएगा। निर्धारित तारीख पर परिणाम की औपचारिक घोषणा के बाद नतीजे चेक करने के लिए लिंक इसी पोर्टल पर एक्टिव किये जाएंगे। जिस पर क्लिक करके और अपना रोल भरकर सबमिट करके स्टूडेंट्स अपना 10वीं या 12वीं परीक्षा परिणाम देख सकेंगे। इस बीच छात्र परिणामों के लेकर आधिकारिक जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, upmsp.edu.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

यूपी बोर्ड का रिजल्ट 10 जून के बाद जारी होगा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment