May 25, 2022

बच्चों के नामांकन में प्रतापगढ़ प्रदेश के टाप 20 में शामिल

 

प्रतापगढ़ : परिषदीय स्कूलों में नए सत्र में बच्चों के नामांकन का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है। इससे प्रतापगढ़ जनपद पूरे प्रदेश के टाप 20 में शामिल हो गया है। इसमें बेहतर कार्य करने वाले बीईओ बाबागंज व आसपुर देवसरा को पुरस्कृत किया जाएगा।

शासन ने एक अप्रैल से 20 मई तक स्कूल चलो अभियान चलाकर सभी जनपदों में बच्चों के नामांकन कर लक्ष्य निर्धारित किया था। प्रतापगढ़ जिले में 52 हजार 264 बच्चों के नामांकन का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। लक्ष्य को पूरा करने के लिए बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ नियमित रूप से बैठक कर कहा कि नामांकन का लक्ष्य पूरा न हुआ तो संबंधित बीईओ के साथ ही स्कूलों के प्रधानाध्यापक, एआरपी (एकेडमिक रिसोर्स पर्सन), एसआरजी व जिला समन्वयक जिम्मेदार होंगे। इसके अलावा उन्होंने नियमित रूप से नामांकन की मानीटरिंग की। स्कूलों में रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया। इसी का परिणाम रहा कि जिले में लक्ष्य से अधिक बच्चों का नामांकन कराया गया।

यहां 52365 बच्चों का नामांकन कराकर शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया गया। जिला समन्वयक श्री कृष्ण विश्कर्मा ने बताया कि बच्चों के नामांकन में खंड शिक्षा
अधिकारी बाबागंज ऋचा सिंह तथा आसपुरदेवसरा के बीईओ सुशील त्रिपाठी ने लक्ष्य से 130 प्रतिशत बच्चों का नामांकन कराया है, इस कारण इन दोनों खंड शिक्षा
अधिकारियों को बीएसए द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। का लक्ष्य पूरा करने के चलते प्रतापगढ़ जनपद पूरे प्रदेश के टाप 20 जनपदों में शामिल हो गया है।


इसके अलावा नामांकन में फिसड्डी प्रदेश के 28 जनपदों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को बेसिक शिक्षा निदेशक ने जवाब तलब करते हुए जुलाई में नामांकन का लक्ष्य पूरा करने को कहा है।

बच्चों के नामांकन में प्रतापगढ़ प्रदेश के टाप 20 में शामिल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment