May 26, 2022

दूसरे के प्रमाणपत्रों पर नौकरी कर रहें अध्यापक पर एफआईआर दर्ज

 दूसरे के प्रमाणपत्रों पर नौकरी कर रहें अध्यापक पर एफआईआर दर्ज, वेतन रिकवरी करने की प्रक्रिया शुरू 



बस्ती)। दूसरे के प्रमाणपत्रों documents के आधार पर बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag में सहायक अध्यापक teacher बनकर 12 साल तक नौकरी job's करने वाले फर्जी अध्यापक पर पैकोलिया थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।बीएसए BSA कार्यालय के अनुसार जांच रिपोर्ट Report में फर्जीवाड़े की पुष्टि होने के बाद बीएसए BSA जगदीश शुक्ल ने गौर ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय जलालाबाद में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत भानुप्रताप यादव को नोटिस Notice देकर अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी किया था। मगर कोई जवाब नहीं आया।

 
नियुक्ति संबंधी अभिलेख में फर्जी शिक्षक Teacher ने अपना पता गोरखपुर जिले के भीटी शिवपुर दर्ज किया है। उसने प्राथमिक विद्यालय prathmik vidyalaya पिपरा खादर विकास खंड परतावल जनपद महराजगंज के अंकपत्र आदि का इस्तेमाल किया। फर्जीवाड़ा की पुष्टि होने के बाद बीएसए BSA ने आरोपी प्रधानाध्यापक Headmaster की सेवा समाप्त करने के साथ ही मुकदमा दर्ज कराने का आदेश जारी कर दिया।


 बीईओ BIO गौर ओमकारनाथ वर्मा की तहरीर पर पैकोलिया पुलिस ने मुकदमा कायम कर जांच शुरू कर दी है।

बीएसए BSA जगदीश प्रसाद शुक्ल ने बताया कि आरोपी भानुप्रताप यादव को बर्खास्त करने के साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) BIO गौर को मुकदमा दर्ज Case कराकर वेतन रिकवरी Recovery का आदेश दिया गया था। थानाध्यक्ष पैकोलिया दुर्गेश कुमार पांडेय ने बताया कि मुकदमा दर्ज Case कर तफ्तीश की जा रही है।

दूसरे के प्रमाणपत्रों पर नौकरी कर रहें अध्यापक पर एफआईआर दर्ज Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment