May 29, 2022

शिक्षामित्रों व अनुदेशकों की ड्यूटी योग प्रशिक्षण में लगाने से उनमें आक्रोश

 

 बहराइच: जून का मानदेय नहीं मिलने से शिक्षामित्रों व अनुदेशकों के सामने आर्थिक संकट है। सभी की ड्यूटी योग प्रशिक्षण में लगाने से उनमें आक्रोश है। जून का मानदेय दिलाने की मांग संघ ने उठाई है।

विद्यालयों में बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए अगले सत्र से उन्हें योग कराया जाना है। इसके लिए परिषदीय विद्यालयों के एक-एक शिक्षक को इसका प्रशिक्षण दिया जाना है। दूरस्थ जिलों के रहने वाले शिक्षकों के घर चले जाने के कारण शिक्षामित्रों व अनुदेशकों की ड्यूटी लगा दी गई है। इसके लिए खंड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज ने पत्र जारी कर दिया है।



11 माह का अल्प मानदेय पाने वाले शिक्षामित्रों व अनुदेशकों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। शिक्षामित्र सघ के जिला प्रवक्ता डा. अनवारुल रहमान खान ने बताया कि शिक्षा मित्रों को जून का मानदेय नहीं मिलता है। जो मिलता भी है, वह आज की महंगाई के हिसाब से कम है। गर्मी की छुट्टी में किसी तरह मेहनत-मजदूरी करके घर का खर्च चलाना पड़ता है। ऐसे आदेश जारी कर शिक्षामित्रों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। इसे सघ बर्दाश्त नहीं करेगा। इंदिरा स्टेडियम में प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जो ब्लाक से 40 से 50 किलोमीटर दूरी पर है।

शिक्षामित्रों व अनुदेशकों की ड्यूटी योग प्रशिक्षण में लगाने से उनमें आक्रोश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment