May 25, 2022

नवनियुक्त शिक्षकों के एरियर भुगतान जल्द करने के निर्देश

 

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद ने परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 68,500 व 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया के तहत नियुक्त शिक्षकों के प्रमाण पत्र सत्यापन, एरियर और वेतन का भुगतान जल्द करने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं परिषद ने इन शिक्षकों के बारे में पूरी सूचना निर्धारित प्रारूप पर 26 मई तक भेजने के भी निर्देश दिए हैं। इस बाबत परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने मंगलवार को सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किया है।

आदेश में कहा गया है कि नवनियुक्त शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन कार्य जल्द पूरा कराया जाए। उनके देयकों के भुगतान के संबंध में भी सभी कार्यवाही तत्काल पूरी कराना सुनिश्चित करें। वहीं जिन शिक्षकों के अभिलेखों के ऑनलाइन सत्यापन की कार्रवाई की गई है और उनका भौतिक सत्यापन होना है तो संबंधित संस्था से उसे भी। तत्काल पूरा कराया जाए।

उधर, उप्र दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव का कहना है कि शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन होने के बावजूद लेखाधिकारियों द्वारा जानबूझ कर भुगतान नहीं | किया जा रहा है। नतीजतन शिक्षक भुगतान के लिए लेखा बाबुओं के चक्कर लगाने के लिए विवश हैं।

नवनियुक्त शिक्षकों के एरियर भुगतान जल्द करने के निर्देश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment