May 24, 2022

बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को गर्मी की छुट्टियों में काम करने की बाध्यता नहीं

 

वाराणसी, बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को गर्मी की छुट्टियों में काम करने की बाध्यता नहीं होगी। यह आश्वासन सोमवार को बीएसए राकेश सिंह ने राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रतिनिधिमंडल को दिया। जिलाध्यक्ष शशांक पाण्डेय शेखर की अगुवाई में बीएसए से मिलने पहुंचे शिक्षकों ने विभिन्न मुद्दों पर ज्ञापन सौंपा।


प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि गर्मी की छुट्टियों में शिक्षामित्र और अनुदेशकों को मानदेय नहीं दिया जाता है। ऐसे में उनसे कोई काम लेना नियम विरुद्ध है। लक्ष्य से कम नामांकन करने वाले शिक्षकों के अवरुद्ध वेतन को निर्गत करने, पदोन्नति के लिए वरिष्ठता सूची एक सप्ताह के भीतर प्रकाशित करने सहित अन्य मुद्दों पर वार्ता हुई। बीएसए ने कहा कि अवकाश में किसी शिक्षक को बाध्य नहीं किया जायेगा। एक सप्ताह में पदोन्नति वरिष्ठता सूची भी प्रकाशित हो जाएगी। आनंद सिंह, ज्योति प्रकाश, सत्यप्रकाश पाल, राजन सिंह, संजीव त्रिपाठी, रमा रुखैयार, सुधारानी, आशा विश्वकर्मा आदि रहे।

बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को गर्मी की छुट्टियों में काम करने की बाध्यता नहीं Rating: 4.5 Diposkan Oleh: tetnews

0 comments:

Post a Comment